1. उचित ऋणदाता
कृपया उन निर्देशों का पालन करें जो आपके पास ऋणदाता के मोबाइल ऐप या ऋणदाता की वेबसाइट पर हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने क्रेडिट से निपटने के लिए किसी भी “धोखाधड़ी” या तीसरे पक्ष की सेवाओं का उपयोग नहीं करते हैं। यदि किसी अज्ञात कारण से आपके पास ऐसी जानकारी नहीं है या आपको कोई चिंता है, तो कृपया इस वेब साइट पर बताए गए फोन या ई-मेल द्वारा हमसे संपर्क करें।
2. अपना विवरण जांचें
अपने खाते से या अपना विवरण डालकर पुनर्भुगतान करें। आप केस नंबर, लोन एग्रीमेंट नंबर चेक करें।
3. चुकौती राशि की जाँच करें
भुगतान बकाया राशि को पूरी तरह से बंद करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए, इसलिए आपको दोबारा जांच करनी होगी कि आप जो राशि चुकाने जा रहे हैं वह कुल बकाया राशि के बराबर है और आपके खाते में लेनदेन पूरा करने के लिए पर्याप्त पैसा है।
4. पूरा भुगतान
भुगतान की प्रक्रिया में समय लगता है, इसलिए कृपया लेन-देन और भुगतान पारिस्थितिकी तंत्र के निर्देशों के साथ आगे बढ़ें जब तक कि आप सफल अधिसूचना न देख लें। इस प्रक्रिया के दौरान एप्लिकेशन या वेबसाइट को बंद न करें।
ऋणदाता और पुनर्प्राप्ति एजेंट के पास आपके पूरे मामले में आपका सही डाक पता होना चाहिए। सभी नोटिस, पत्र, चेक आदि आपके ऋण समझौते में सूचीबद्ध पते पर भेज दिए जाएंगे। यदि आप अपना पता स्थानांतरित करते हैं या बदलते हैं, तो आप अपने नए पते के बारे में लिखित रूप में ऋणदाता और वसूली एजेंट को सूचित करने के लिए बाध्य हैं।
आप अपने ऋण समझौते के अनुसार अपने भुगतान करने के लिए जिम्मेदार हैं। भुगतान करने में विफलता के परिणामस्वरूप आपके मामले में परिणाम हो सकते हैं।
जिस समय आपका ऋण वितरित किया गया था, उस समय ऋणदाता ने आपके मामले को एक नंबर सौंपा था। यह संख्या महत्वपूर्ण है। जब आप हमसे संपर्क करते हैं या जब आप ऋण समझौते की शर्तों के अनुसार भुगतान करते हैं तो आपको नंबर जानना होगा।