भुगतान वापसी की नीति


यह धनवापसी नीति दस्तावेज़ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 और उसके तहत लागू नियमों के संदर्भ में एक इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्ड है, और समय-समय पर सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 द्वारा संशोधित विभिन्न क़ानूनों में इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्ड से संबंधित प्रावधान हैं। यह इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्ड एक कंप्यूटर सिस्टम द्वारा तैयार किया जाता है और इसके लिए किसी भौतिक या डिजिटल हस्ताक्षर की आवश्यकता नहीं होती है। यह दस्तावेज़ सूचना प्रौद्योगिकी (मध्यवर्ती दिशानिर्देश) नियम, 2011 के नियम 3 (1) के प्रावधानों के अनुसार प्रकाशित किया गया है, जिसमें इंटरनेट संसाधन https://indiarecoveryagency.in के उपयोग या उपयोग के लिए नियमों और विनियमों को प्रकाशित करने की आवश्यकता है। “IRA India Reocery Agency” (इसके बाद “IRA” के रूप में संदर्भित) ब्रांड नाम के तहत चलाए जा रहे किसी अन्य एप्लिकेशन या सॉफ़्टवेयर के रूप में। यह आपको रिफंड के नियमों और शर्तों के बारे में सूचित करने के लिए है जो इंटरनेट संसाधनों के साथ-साथ मोबाइल एप्लिकेशन प्लेटफॉर्म और आईआरए रिकवरी एजेंसी (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड (“हमें”, “हम”, या के स्वामित्व वाले किसी भी अन्य एप्लिकेशन या सॉफ़्टवेयर पर लागू होते हैं। “आईआरए” या “कंपनी”)। कृपया इस धनवापसी नीति (“धनवापसी नीति”) को सावधानीपूर्वक पढ़ें। इरा सेवाओं का उपयोग करके या (मोबाइल एप्लिकेशन सहित) का उपयोग करके, आप इससे बाध्य होने के लिए सहमत हैं। यदि आप इन शर्तों से सहमत नहीं हैं, तो कृपया IRA सेवा (मोबाइल एप्लिकेशन सहित) का उपयोग या उपयोग न करें। इस अनुबंध में शामिल शीर्षक केवल संदर्भ उद्देश्यों के लिए हैं। आप अपने रिकॉर्ड के लिए इस धनवापसी नीति की एक प्रति प्रिंट कर सकते हैं।

1। साधारण

IRA सेवाएँ उपभोक्ताओं, वित्तीय संस्थानों, डेटा भागीदारों और अन्य भागीदारों को एक साथ लाने के लिए एक ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म तक पहुँच प्रदान करती हैं। यदि आप किसी सेवा का लाभ उठाना चाहते हैं, तो आपको कुछ जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता होगी और हमारे प्रतिनिधि आपकी आवश्यकताओं को समझने के लिए फोन या ईमेल के माध्यम से आपसे संपर्क कर सकते हैं। हमारी सेवाओं के प्रावधान के लिए, हम कई वित्तीय संस्थानों और अन्य पार्टियों के साथ उपयोगकर्ता की जानकारी का उपयोग और साझा करेंगे, जैसा कि उत्पादों के उद्देश्य के लिए आवश्यक हो सकता है और आईआरए प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए कई क्रेडिट चेक भी चला सकता है। उपयोगकर्ताओं की आवश्यकताओं के अनुरूप सर्वोत्तम उपलब्ध ऑफ़र। उपयोगकर्ता द्वारा साझा की गई जानकारी का संग्रह, भंडारण, उपयोग और हस्तांतरण धनवापसी नीति के अनुसार नियंत्रित किया जाएगा।

2. कंपनी की जानकारी

IRA कंपनी अधिनियम, 2013 के तहत पंजीकृत कंपनी है। दूरभाष: 02268492974। IRA भारतीय रिजर्व बैंक के साथ पंजीकृत संगठन नहीं है और उधार देने या उधार लेने से संबंधित किसी भी गतिविधि में संलग्न होने के लिए कोई लाइसेंस नहीं रखता है। IRA कंपनी अधिनियम, 2013 या बैंकिंग विनियमन अधिनियम, 1949 या भारत में इस समय लागू होने वाले किसी अन्य कानून के तहत एक वित्तीय संस्थान नहीं है। IRA जमा लेने वाली कंपनी या चिट फंड या भारत में लागू नियमों और विनियमों के अनुसार किसी भी निवेश योजना की पेशकश करने वाली कंपनी भी नहीं है। IRA एक सेवा प्रदाता है जो वित्तीय संस्थानों और गैर-बैंकिंग वित्त कंपनियों (“ऋण देने वाली NBFC”) के बीच पहुंच की सुविधा प्रदान करता है जो उधार लेने की इच्छा रखते हैं और व्यक्ति को उधार लेने की आवश्यकता होती है। उधार देने और उधार लेने के संबंध में अंतिम निर्णय भी संबंधित उपयोगकर्ताओं की अपनी क्षमताओं में उधारदाताओं / उधारकर्ताओं / अन्य वित्तीय उत्पादों के उपयोगकर्ताओं के रूप में पसंद के अधीन है। “ऋण देने वाली एनबीएफसी” हमारी सेवाओं के माध्यम से प्रदान किए गए ऋण और अन्य सुविधाओं के लिए जिम्मेदार है।

3. रिफंड

सेवाओं की डिजिटल प्रकृति के कारण, हम धनवापसी प्रदान करने में असमर्थ हैं। ज्यादातर मामलों में आपने सेवाओं के लिए भुगतान किया है और उनका उपयोग करने के परिणाम देखे हैं और लाइसेंस, ऑनलाइन टूल या सेवाओं के प्रयासों या परिनियोजन और उपयोग से लाभ प्राप्त किया है। हालाँकि, हम सुझाव देते हैं कि यदि आपको समस्या हो रही है, तो आप हमें आपकी मदद करने का प्रयास करने दें – रद्द करने का निर्णय लेने से पहले info@indiarecoveryagency.in पर एक ईमेल समर्थन टिकट जमा करें या 02268492974 पर कॉल करें। अक्सर चीजों को फिर से शुरू करना और आपके लिए चलाना, या यह निर्धारित करना आसान होता है कि आपके लिए कुछ क्यों टूटा – हम यहां मदद करने के लिए हैं। यदि आपको लगता है कि आपसे किसी सेवा या उत्पाद के लिए अनुपयुक्त शुल्क लिया गया था, या किसी अन्य कारण से धनवापसी के बारे में किसी से बात करना चाहते हैं, तो कृपया info@indiarecoveryagency.in पर एक ईमेल समर्थन टिकट सबमिट करें या 02268492974 पर कॉल करें। इसके अलावा, कोई भी धनवापसी, यदि हमारी धनवापसी नीति के दायरे में लागू होती है, आंतरिक मंजूरी और बैंकिंग प्रक्रियाओं के अधीन 2-4 सप्ताह की अवधि में संसाधित की जाएगी। रिफंड नीति इरा के विवेकाधिकार पर परिवर्तन के अधीन है। वेबसाइट पर उपयुक्त घोषणाएं की जाएंगी और यह माना जाएगा कि प्रत्येक क्लाइंट ने समय-समय पर वेबसाइट पर जाकर खुद को अपडेट किया है। यदि आप उस तिथि के बाद सेवाओं का उपयोग करना जारी रखते हैं जिस पर परिवर्तन प्रभावी होता है, तो ऐसी सेवाओं के उपयोग को नई धनवापसी नीति द्वारा बाध्य होने के लिए आपका अनुबंध माना जाएगा।

PRIVACY POLICY || TERMS AND CONDITIONS || REFUND || ISP Policy || Grievance Policy || Sachet RBI || Code of Conduct